बेहद खूबसूरत है ‘शोले’ के ‘सांभा’ की बेटियां, हॉलीवुड तक कमा चुकी है नाम

शोले के सांभा को कोई नहीं भूल सकता है,जब कहीं भी यह डायलाग ‘अरे ओ सांभा,कितने आदमी थे? सरदार दो सुनाई देता है तो तुरंत दिमाग में गब्बर और सांभा का किरदार आ जाता है,और लोग पूरी फिल्म को याद करने लगते हैं.शोले फिल्म में मैक मोहन ने सांभा का किरदार निभाया था.

और इस किरदार से वह बहुत ज्यादा मशहूर हो गए थे. उनका यह किरदार आज तक कोई नहीं भूला है.आज हम यहाँ पर मैक मोहन की बेटियों के बारे में बात करने जा रहे हैं. जो इस समय अपने पिता मैक मोहन का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर रही हैं।

मैक मोहन तो आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन अगर होते तो अपनी बेटियों की कामियाबी को देख कर बहुत खुश होते.आप को बता दें कि माइक मोहन की दो बेटियां हैं।

एक का नाम मंजरी मकिजानी है और दूसरी बेटी का नाम विनती मकिजानी है.इन दोनों ने अपने काम के दम पर पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाई है.यह दोनों अपने काम को लेकर बहुत मेहनत करती हैं.

आप को बता दें कि ज़्यादातर कलाकारों के बच्चे कलाकार ही बनना चाहते हैं, और इस में वह कामियाब भी हो जाते हैं,लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो अपने टैलंट को पहचान कर उसी काम में लगाते हैं.

आज हम मैक की दोनों बेटियों के बारे में आप को बताएँगे. मंजरी मकिजानी ने हॉलिवुड से लेकर कान फिल्म फेस्टिवल तक में अपने नाम का डंका बजवाया है.उनके नाम एक ऐसा रेकॉर्ड है कि जानकर गर्व होगा.

आप को बता दें कि मंजरी मकिजानी एक पेशे से एक फिल्ममेकर हैं वह एक राइटर और प्रड्यूसर भी हैं.मंजरी ने बॉलिवुड के अलावा अमेरिकन फिल्मों में भी काम किया है. उनकी कुछेक शॉर्ट फिल्में इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल्स में अवॉर्ड तक जीत चुकी हैं.

मैक मोहन की दूसरी बेटी विनती मकिजानी हैं,यह भी अपनी बड़ी बहन की तरह राइटर और प्रड्यूसर हैं.लेकिन साथ ही वह एक आर्टिस्ट डायरेक्टर और प्रॉडक्शन डिजाइनर भी हैं.

उन्होंने शाहरुख खान स्टारर ‘माय नेम इज खान’ में काम किया था. विनती ‘द लिविंग ग्रेस फाउंडेशन’ और ‘द मैक स्टेज कंपनी’ की फाउंडर भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.